आंगनवाड़ी न्यूज़आदेश जिला PDFलखीमपुर

आंगनवाड़ी केंद्रों पर राशन वितरण का होगा सत्यापन,जांच टीम हुई गठित

आदेश

लखीमपुर जनपद के आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरण किए जाने वाले राशन का सत्यापन होगा। इसके लिए जिले के डीएम द्वारा टीम गठित कर दी गई है अब ये टीम आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरण किए गए पुष्टाहार का भौतिक सत्यापन करेगी।

बाल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चो और महिलाओ को राशन वितरण किया जाता है प्रदेश सरकार द्वारा इन आंगनवाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत लाभार्थियों को गेंहू,चावल,दलिया और दाल आदि का वितरण होता है सरकार का उद्देश्य कुपोषित बच्चो और महिलाओ का कुपोषण दूर करना है।

अनुपूरक पुष्टाहार व्यवस्था के सम्बंध मे जारी आदेश पढ़ने के लिए क्लिक करे

इसी क्रम में जिले के जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह द्वारा सत्यापन हेतु टीम गठित कर सूची जारी कर दी गई है अब ये तीन जिले के सभी केंद्रों पर सत्यापन करेगी। इसमें जिले की सभी परियोजना अधिकारी और मुख्य सेविका भी सहयोग करेंगी

ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनवाड़ी केंद्रों पर इस राशन की आपूर्ति स्वयं सहायता समूह द्वारा की जाती है समूह की महिलाए परियोजना कार्यालय से राशन का उठान कर आंगनवाड़ी केंद्रों पर उपलब्ध कराती है। जबकि शहरी क्षेत्रों नैफेड नामित संस्था द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर राशन पहुंचाया जाता है।

पूर्व में बाल विकास विभाग निदेशालय द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरित किए गए राशन का भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए गए थे जिसमे प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को कहा गया था कि जिला स्तर से टीम गठित कर आंगनवाड़ी केंद्रों पर वितरित किए राशन का सत्यापन करे।

पूरा आदेश पढ़ने के लिए क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!