आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी प्री प्राईमरी न्यूज़मुरादाबाद

आंगनवाड़ी बच्चो को मिलेगी ये नई सौगात, बच्चो को दो नयी पुस्तके बढ़ेंगी

आंगनवाड़ी प्री प्राइमरी न्यूज

प्रदेश के आंगनवाड़ी केन्द्रो मे प्री प्राईमरी शिक्षा का आगाज हो चुका है। बच्चो की पढ़ाई के लिए मेज डेस्क से लेकर पुस्तके की व्यवस्था की जा रही है शिक्षा विभाग निरंतर नए नए आदेश जारी कर रहा है।

राज्य परियोजना निदेशक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी बीएसए को पत्र जारी करते हुए को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में जल्द ही कैलेंडर मैनुअल और खुशी की चौपाल नाम की पुस्तकों की आपूर्ति करने के आदेश जारी किए है।

मुरादाबाद जिले में आंगनवाड़ी केन्द्रो पर 509 मैनुअल कैलेंडर और खुशी की चौपाल पुस्तकों की आपूर्ति की जाएगी। राज्य परियोजना निदेशक द्वारा जारी पत्र के अनुसार कैलेंडर मैनुअल एवं खुशी की चौपाल पुस्तकों के मुद्रण के लिए राज्य परियोजना कार्यालय स्तर से आपूर्ति के लिए जेम पोर्टल के माध्यम से आगरा की कंपनी का चयन किया गया है। साथ ही पाठ्य पुस्तकों के लिए निर्धारित समिति को अधिकृत करते हुए संख्यात्मक सत्यापन जरूर कराएं।

अवगत हो कि जिले के को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केन्द्रो मे चहक, परिकलन एवं कलांकुर पुस्तकों की आपूर्ति की जा चुकी है। अब विभाग द्वारा इन बच्चो के लिए कैलेंडर मैनुअल एवं खुशी की चौपाल नाम की पुस्तक भी अब इन केन्द्रो पर जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।

खंड शिक्षाधिकारी का कहना है कि राज्य परियोजना निदेशक द्वारा जारी आदेशानुसार प्राथमिक विद्यालयों मे चल रहे को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केन्द्रो में नयी पुस्तकें जल्द ही पहुंचेंगी।

जनपद स्तर पर पाठ्य पुस्तकों के समान पुस्तकों को दी गई निर्धारित संख्या से मिलान करते हुए रेंडम आधार पर प्रत्येक पुस्तक के दो सैंपल का चयन किया जाएगा। प्राप्त पुस्तक का सत्यापन एवं चयन की गयी सैंपल अभ्यास पुस्तिकाओं की संख्या का विवरण दिए गए प्रारूप में दर्ज करना होगा।

सैंपल संबंधित मंडल के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक कार्यालय को पुस्तकों की प्राप्ति के पांच दिन के अंदर देना होगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण द्वारा जनपद के न्यूनतम 20 को लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित करानी होगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!