अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़मानदेय वृद्धि आदेश

आंगनवाड़ी वर्करों के मानदेय मे 10 प्रतिशत वृद्धि की मंजूरी

मानदेय बढ़ोत्तरी

राजस्थान : सरकार ने आंगनवाड़ी वर्करो को मानदेय मे बढ़ोत्तरी का तोहफा दिया है। प्रदेश की उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिका व साथिनों के मानदेय में 10 प्रतिशत वृद्धि की स्वीकृति दे दी है। अब इस 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ोत्तरी का लाभ अप्रैल माह से शुरूहोने वाले वित्तीय वर्ष में मिलेगा।

इसके साथ साथ प्रदेश की उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बाल विकास विभाग मे नौकरी की चाह रखने वाली महिलाओं को भी बड़ा तोहफा दिया है। उप मुख्यमंत्री के अनुसार अब अविवाहित महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी बनना आसान कर दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य में ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है।

अब प्रदेश मे बाल विकास विभाग के अंतर्गत आने वाली आंगनवाड़ी भर्ती मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के आवेदन करने के लिए अविवाहित महिलाएं भी शामिल हो सकेंगी। शासन द्वारा आंगनवाड़ी की चयन नियमावली में संशोधन किया गया है।

बाल विकास विभाग के सचिव कृष्ण कुणाल के अनुसार उप मुख्यमंत्री के द्वारा आंगनबाड़ी मानदेय कर्मियों की चयन प्रक्रिया में संशोधन की स्वीकृति देकर अविवाहित महिलाओं को भी आंगनवाड़ी वर्कर बनने का रास्ता खोल दिया है। अब नयी भर्ती मे अविवाहित महिलाए भी आवेदन कर सकेंगी।

आंगनवाड़ी वर्करो के मानदेय में 10 प्रतिशत वृद्धि

बाल विकास विभाग सचिव कृष्ण कुणाल के अनुसार उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिका के साथ साथ साथिनों के मानदेय में 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है। इस 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ोत्तरी का लाभ अप्रैल माह से मिलना शुरू हो जाएगा। इससे आंगनवाड़ी वर्करो को बड़ी राहत मिलेगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!