आंगनवाड़ी न्यूज़फतेहपुर

आंगनवाड़ी वर्करों से अवैध वसूली करते है डीपीओ, केंद्रीय मंत्री से की शिकयत

आंगनवाड़ी न्यूज

फतेहपुर जनपद मे केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी गैस पाइप लाइन का शुभारंभ करने आई। एक घंटे विलंब से पहुंची सांसद साध्वी ने प्रभाकर दीक्षित के आवास से गैस आपूर्ति की शुरुवात की। पहले दिन मोहल्ले के 80 घरो मे गैस आपूर्ति शुरू हो गयी है।

लेकिन यहा कार्यक्रम मे पहुंची जिलें की सांसद साध्वी निरंजन ज्योती से बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी रीता सोनी ने अवैध वसूली की शिकायत कर डाली। आंगनवाड़ी रीता सोनी ने परियोजना फतेहपुर में भ्रष्टाचार होने के बारे मे बताया। आंगनवाड़ी का कहना है कि उनके जिले के ही डीपीओं द्वारा आंगनबाड़ी वर्करो से वसूली की जा रही है इन अल्प मानदेय पर कार्य करने वाली आंगनवाड़ी वर्करो से पांच हजार रुपये लिये जाते है अगर कोई आंगनवाड़ी पैसे नहीं देती तो उसको परेशान किया जाता है। साथ ही आंगनवाड़ी की मानदेय सेवाए समाप्त करने की धमकी दी जाती है।

हमारे आंगनवाड़ी चैनल से जुडने के लिए लिंक पर क्लिक करे

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने खोली पोल

शहर क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकत्री रीता सोनी ने राज्यमंत्री निरंजन ज्योति के समक्ष अपने ही विभाग के डीपीओ की पोल खोल दी। रीता सोनी ने आरोप लगाया कि उनकी परियोजना के अधिकारी आंगनवाड़ी से प्रतिमाह वसूली करते हैं। और सुविधा शुल्क न देने पर जांच व झूठी शिकायतें कराकर प्रताड़ित करते हैं।

इस संबंध मे उन्होने डीएम से भी शिकायत की थी जिसकी वजह से उनके डीपीओ नाराज हो गए और उन्होने सुपरवाइजर से कहकर उनको नौकरी से निकालने की साजिश रच रहे हैं। जब इस बारे मे जिला कार्यक्रम अधिकारी साहब सिंह यादव से बात की तो उन्होने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री रीता सोनी की पोषाहार की कालाबाजारी पकड़ी गई थी इस पर अभी जांच चल रही है। आंगनवाड़ी अपने ऊपर कार्यवाही से बचने के लिए झूठे आरोप लगा रही हैं।

आपको ये खबर कैसी लगी ? कमेन्ट करके जरूर बताए

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!