आंगनवाड़ी न्यूज़पुष्टाहारमुजफ्फरनगर

पुष्टाहार घर मे रखने पर दो आंगनवाड़ी के खिलाफ नोटिस जारी

आंगनवाड़ी न्यूज

मुजफ्फरनगर जनपद मे सभासद मो. खालिद के द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों पर वितरण होने वाले पोषाहार को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई थी। शिकायत पर जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा उनके वार्ड में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों की जांच की गई। इस संबंध में दो आंगनबाड़ी कार्यकत्री को नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

सभासद मो. खालिद के अनुसार वार्ड संख्या सात मोहल्ला रैदासपुरी, मल्हूपुरा दलित व मलिन बस्ती है। यहां पर पोर्टल पर दर्ज सभी लाभार्थियों को आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मिलने वाले राशन का वितरण नहीं किया जा रहा है। इन आंगनबाड़ी केन्द्रों पर लगभग 130 लाभार्थी पोर्टल पर दर्ज है जबकि इन आंगनबाड़ी केन्द्रों पर कई माह से मात्र 30 से 35 लाभार्थियों को राशन वितरण किया जा रहा है।

हमारे आंगनवाड़ी चैनल से जुडने के लिए लिंक पर क्लिक करे

मो. खालिद की शिकायत पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राहुल गुप्ता द्वारा जांच की गई है। जांच में सामने आया कि रैदासपुरी केन्द्र की आंगनबाड़ी कार्यकत्री कमलेश और अनीता प्रथम द्वारा पुष्ठाहार केन्द्र पर नहीं रखा जाता है। दोनों पुष्ठाहार अपने घर पर रखती है। वहीं लाभार्थियों के साथ उनका व्यवहार भी सहीं नहीं है। इसके अलावा उनका सेंटर बंद रहता है और वह केन्द्र से गायब रहती है। इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा दोनों को नोटिस दिया गया है और दो दिन के अंदर जवाब मांगा है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी राहुल गुप्ता का कहना है कि सभासद द्वारा पुष्ठाहार वितरण की शिकायत की गयी है जिसमे जांच करने पर रैदासपुरी क्षेत्र मे चल रहे आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकत्री कमलेश और अनीता प्रथम को दोषी पाया गया है इस बाबत दोनों को नोटिस जारी किया गया है।

डीपीओ द्वारा जांच में इन दोनों आंगनबाड़ी कार्यकत्री को सरकारी राशन को आंगनवाड़ी केन्द्र पर न रख कर अपने घर पर रखने का दोष साबित हुआ है। जबकि आंगनवाड़ी द्वारा पोषण ट्रेकर पर दर्ज सभी लाभार्थियों को राशन नहीं दिया गया है। अब इन दोनों आंगनवाड़ी से दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

आपको ये खबर कैसी लगी ? कमेन्ट करके जरूर बताए

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!