आंगनवाड़ी न्यूज़कुशीनगर

आंगनवाड़ी से छेड़खानी के आरोप में कोर्ट के आदेश पर डीपीओ पर मुकदमा दर्ज

आंगनवाड़ी न्यूज

कुशीनगर  नौकरी से बर्खास्त की गयी आंगनवाड़ी ने डीपीओ के खिलाफ कोर्ट से न्याय की गुहार लगाई है जिसके कारण सीजीएम कोर्ट पडरौना के आदेश पर पडरौना कोतवाली पुलिस ने जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय के खिलाफ छेड़ाछाड़ व धमकी देने का केस दर्ज किया है। केस दर्ज करने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है।

ये भी पढे ….. डीपीओ पर आरोप लगाने वाली आंगनवाड़ी नौकरी से बर्खास्त

अवगत हो कि जनपद के बाल विकास पुष्टाहार विभाग में खड्डा ब्लॉक की आंगनवाड़ी वर्कर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेंद्र राय के खिलाफ गंभीर आरोप लगाये थे। आंगनवाड़ी महिला ने कहा था कि 16 जुलाई 2022 को वह विभागीय काम से डीपीओ कार्यालय में गयी थी तब उसे अकेली पाकर डीपीओ ने उससे छेड़छाड़ की थी। इस संबंध मे आंगनवाड़ी ने स्थानीय थाने मे रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी लेकिन शिकायत करने पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न करने पर आंगनवाड़ी ने सीजीएम कोर्ट पडरौना में अपील दायर कर केस दर्ज कराए जाने की मांग की थी। उनके आवेदन पर अदालत ने कोतवाली पडरौना के प्रभारी को मामने में एफआईआर लिखने के बाद विवेचना का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने डीपीओ के खिलाफ धारा 504, 506, 354क के तहत दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढे …. आंगनवाड़ी ने दी थी डीपीओ के खिलाफ थाने मे शिकायत

कुशीनगर के डीपीओ शैलेन्द्र कुमार राय का कहना है कि आरोप लगाने वाली आंगनवाड़ी के खिलाफ पिछले दिनों काम में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गयी थी। जिसकी वजह से वह अनर्गल आरोप लगा रही हैं। इस आंगनवाड़ी ने पहले भी कोतवाली पुलिस से इसकी झूठी शिकायत की थी। इस मामले मे रवीन्द्रनगर की पुलिस तब कार्यालय में जांच करने पहुंची थी तो सीसी कैमरों में ऐसी कोई घटना नहीं दिखी थी। अब माननीय न्यायालय के आदेश पर केस दर्ज हुआ है तो पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!