आंगनवाड़ी न्यूज़फिरोजाबाद

आंगनवाडी केंद्रो के बच्चो के लिए खिलोने का नया प्लान

आंगनवाड़ी न्यूज

फिरोजाबाद जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों पर सुविधाएं बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बैंकर्स एवं उद्योगपतियों से मदद की गुहार ली जा रही है जिससे इनके द्वारा दिये जाने वाले सीएसआर फंड से आंगनवाड़ी केन्द्रो के बच्चो को खिलौनों समेत अन्य सुविधाओ का लाभ मिल सकें। इसके लिए जिला स्तर पर होने वाली बैंकर्स की बैठक में भी जिला स्तर के अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों से आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए सीएसआर फंड का मुद्दा रखा था।

वर्तमान समय मे बाल विकास विभाग द्वारा जिले में 2540 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित किए जाते हैं। इसमे आंगनवाड़ी केन्द्रो के बच्चों के लिए सरकार द्वारा सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। लेकिन जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर बैंकर्स एवं दानदाताओं के सहयोग से इन आंगनवाड़ी केंद्रों पर अन्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है।

इसी संबंध मे जिला प्रशासन द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर खिलौने तथा फर्नीचर की व्यवस्था के लिए फंड के प्रयास किए जा रहे हैं। जनपद फिरोजाबाद के उद्यमियों और बैंकों के द्वारा दिये जाने वाले सीएसआर फंड को आंगनबाड़ी केंद्रों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए खर्च मे लिया जा सके

इसके साथ साथ जिले के 56 आंगनबाड़ी केंद्रों को नए भवन की सौगात भी दी जा रही हैं। जिले मे किराए के भवनों में संचालित इन आंगनवाड़ी केंद्रों को इस सत्र में अपना भवन मिल जाएगा। विभाग की माने तो पिछले वर्ष भी जिले को 27 आंगनबाड़ी केंद्रों को नए भवन दिये गए थे। अब इस वर्ष ग्राम्य विकास विभाग द्वारा निर्मित 29 केन्द्रो को नए आंगनवाड़ी भवन मिले हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय पाल का कहना है कि जिले मे किराए पर चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों को नए भवन दिये गए हैं। उद्योग एवं बैंकों के सीएसआर फंड से भी आंगनबाड़ी केंद्रों में सुविधाएं बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। आंगनवाड़ी केन्द्रो पर सुविधाए बढ़ाने हेतु सीएसआर फंड से बच्चों के लिए खिलौने एवं फर्नीचर की व्यवस्था की जाएगी।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!