अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

दरवाजा खोलते ही निकलते है इस आंगनवाड़ी केंद्र मे सांप

आंगनवाड़ी न्यूज

छत्तीसगढ़ राज्य के पेंड्रा क्षेत्र मे स्थित बाल विकास विभाग के एक आंगनबाड़ी केंद्र मे बच्चो के दरवाजा खोलते ही कमरे से एक के बाद एक सांप निकलने लगते हैं। इस केंद्र की सांप निकलने की घटना पर विभाग की पोल खोल खुल गयी है।

पेंड्रा क्षेत्र के जंगल में सांप दिखना एक आम बात होती है लेकिन आंगनवाड़ी केंद्र मे 1 से 10 तक सांप का होना भयभीत करता है। कला छलका टोला के आंगनवाड़ी केंद्र में जब मैडम और बच्चे आंगनवाड़ी केंद्र का दरवाजा खोलते है तो बच्चो के होश उड़ जाते है।

इस केंद्र के शिक्षक ने भी केंद्र से बाहर की ओर काफी सारे सांप निकलते देख देखा तो वंहा मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने बच्चों को केंद्र के बाहर रोकते हुए आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी। कुछ ही समय बाद क्षेत्र के सीडीपीओ को भी इसकी सूचना मिल गयी।

इस आंगनबाड़ी केंद्र की हालत ये है कि इसमें जगह-जगह गड्ढे, दरारें, छत की हालत खराब पड़ी है। केंद्र के आस पास झाड़िया भरी पड़ी है जिसके कारण ये आंगनवाड़ी केंद्र खंडहर बना हुआ है। जिसकी वजह से ऐसे में सांपों का निकलना कोई बड़ी बात नहीं है। सूचना मिलने पर सांप रेस्क्यू के बाद गड्ढों और दरारों को सीमेंट से बंद कर दिया गया है।

आंगनवाड़ी द्वारा केंद्र मे साँप निकलने की सूचना पहले भी कई बार बाल विकास परियोजना और उच्च अधिकारियों को दी गई थी लेकिन किसी ने भी इस सूचना पर कोई कार्यवाही नहीं की है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!