आंगनवाड़ी न्यूज़कुशीनगर

रात के अँधेरे में सीडीपीओ का कार्यकत्रियो से पैसे लेते हुए विडियो वायरल

आंगनवाडी न्यूज़

कुशीनगर  जनपद के खड्डा ब्लॉक में बाल विकास परियोजना कार्यालय पर तैनात प्रभारी सीडीपीओ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सुपरवाइजर (प्रभारी सीडीपीओ) मंजू श्रीवास्तव अपने कार्यालय में बैठकर एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री से रुपये गिनकर लेती नजर आ रही हैं।

वायरल विडियो लगभग 2 मिनट 42 सेकेंड की है इसमें प्रभारी सीडीपीओ अपने कार्यालय में बैठकर मोबाइल के टार्च के उजाले में रजिस्टर जांच करती दिखाई दे रही हैं। एक आंगनबाड़ी वर्कर रुपये गिनते हुए नजर आ रही है। चूँकि वीडियो रात का है और कार्यालय में अंधेरा है। इस वीडियो में बाल विकास परियोजना की सुपरवाइजर मंजू श्रीवास्तव अपने कक्ष में बैठी रुपये लेते दिख रही हैं। इसी दौरान एक आगनबाड़ी कार्यकत्री अपनी पीड़ा सुनाते हुए किसी काम के मद में सुपरवाइजर के टेबल पर रुपये मोड़कर रखती दिख रही है। कुछ लोगो का मानना है कि यह विडियो शाम का है गोदाम में लाईट चली गयी थी जिसके कारण अँधेरा हो गया था कुछ लोगो का मानना है कि गोदाम में पुष्टाहार आया था उसका मिलान करके भुगतान किया जा रहा था

विडियो द्वारा दावा किया जा रहा है कि इन रुपयों को गिनने के बाद प्रभारी सीडीपीओ ने अपने पास रख लिया। इस विडियो में किसी का फोन आने पर सीडीपीओ किसी कर्मचारी को फोन से कहते सुनी जा रही हैं कि कोई अभी आया नहीं है। एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री कहती है, दो हजार, कोई अन्य कहता है तीन हजार। इसके बाद वह रुपये गिनकर टेबल पर रख रही हैं। इसके बाद प्रभारी सीडीपीओ कहती हैं और दीजिए एक | सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के सुर्खियों में आने के बाद बाल विकास विभाग में हड़कम्प मच गया है।

अवगत हो कि कुछ महीनों पूर्व जनपद के खड्डा के तत्कालीन सीडीपीओ अब्दुल क्यूम को सुकरौली ब्लॅाक निवासी एक व्यक्ति को नौकरी दिलाने के नाम पर लिए गये रिश्वत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

ब्लॉक की प्रभारी सीडीपीओ मंजू श्रीवास्तव ने बताया कि यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। गोदाम भरा है। रजिस्टर आदि देखकर पर्ची बनाई जा रही है। पैसे के लेनदेन की बात पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। जबकि इस सम्बन्ध में जिला कार्यक्रम अधिकारी एसके राय ने कहा कि वायरल वीडियो का अवलोकन कर कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

वायरल वीडियो देखें…

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!