आंगनवाड़ी न्यूज़बांदाभ्रष्टाचार

आंगनवाड़ी केंद्रों का राशन डकार गया कोटेदार,आंगनवाड़ी ने दिया लिखित बयान

आंगनवाड़ी न्यूज

बांदा जिले के ग्राम पंचायत पहाड़पुर में कोटेदार ने अपने कार्डधारक के साथ साथ आंगनवाड़ी केन्द्रो पर दिया जाने वाला अनाज भी बेच दिया है जिसका लाभार्थियो को लाभ नहीं मिल सका। पूर्ति निरीक्षक की जांच मे कोटे दार की कालाबाजारी के सबूत मिले है जिसके बाद पूर्ति निरीक्षक नेआरोपित कोटेदार के खिलाफ गिरवां थाना में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा तीन और सात की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नरैनी के पूर्ति निरीक्षक अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि शिकायत के आधार पर 23 जनवरी को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी रामदत्त के साथ महुआ ब्लॉक की ग्राम पंचायत पहाड़पुर में कृष्ण कुमार उर्फ कृष्णा की मौजूदगी मे आवंटित किए गए खाद्य सामाग्री जांच की थी। इस भौतिक सत्यापन में कोटे पर कुल 19 बोरी गेहूं और 20 बोरी चावल मिली है।

ई-पॉश मशीन का अवलोकन करने पर अन्त्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारक के 13.85 कुंतल गेहूं और 50.14 कुंतल चावल और परिषदीय स्कूलों के एमडीएम का 11.50 कुंतल गेहूं और 7.50 कुंतल चावल की गड़बड़ी सामने आई है। साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने लिखित शिकायत मे बताया कि आगंनबाड़ी केन्द्रो पर कोटेदार ने एक भी बार खाद्यान्न नहीं पहुंचाया गया।

पूरी जांच मे अनियमितता मिलने पर आरोपित कोटेदार के खिलाफ गिरवां थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जांच अधिकारियों ने 42 कार्डधारकों के बयान दर्ज किए गए है इसमे सभी लाभार्थियो के एक जैसे ही जवाब रहे कि ई-पॉश मशीन पर अंगूठा लगवाने के बाद भी खाद्यान्न नहीं दिया जाता है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!