आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी भर्ती आदेशआंगनवाडी भर्ती आवेदनआंगनवाडी भर्ती न्यूज़एटा

आंगनवाड़ी के 148 पदो पर ऑनलाइन आवेदन शुरू,12 पास महिलाओ के लिए मौका

आंगनवाड़ी भर्ती 2024 एटा

जिला एटा
टोटल पदो की संख्या 148
आवेदन की अंतिम तिथि 01/04/2024

आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता

नयी नियमावली जारी होने के बाद आंगनवाड़ी के रिक्त पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता इंटर पास होनी चाहिए साथ ही अधिकतम योग्यता स्नातक तक की महिलाए आवेदन कर सकती है। कार्यकर्त्रियों और सहायिकाओ दोनों के लिए शैक्षिक योग्यता एक समान रहेंगी।

आवेदन के लिए उम्र सीमा

आंगनवाड़ी के पदो पर आवेदन करने वाली महिलाओ की उम्र सीमा लिए 18 से 35 वर्ष निर्धारित की गयी है। आवेदक की उम्र 01 जनवरी 2024 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए

आंगनवाड़ी पद के लिए चयन प्रक्रिया

अगर कोई महिला किसी ग्राम पंचायत (ग्रामीण क्षेत्र) या वार्ड (शहरी क्षेत्र) में पद रिक्त के लिए आवेदन करना चाहती है तो उस महिला को उसी वार्ड या पंचायत का निवासी होना चाहिए तभी वो महिला आवेदन करने के लिए पात्र होंगी। दस्तावेज़ सही होने पर जिला स्तर पर मेरिट के आधार पात्र महिला का चयन किया जाएगा। चयन करने के लिए जिला स्तर पर पांच सदस्यीय जिला चयन समिति का गठन किया गया है।

आवेदन करने वाली इन महिलाओ को वरीयता

आंगनवाड़ी कार्यकर्त्री या सहायिका के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाली विधवा महिला, तलाकशुदा महिलाओ को वरीयता मिलेगी। इसके बाद बीपीएल श्रेणी की महिला को वरीयता दी जाएगी। अगर इन श्रेणियों में कोई महिला अभ्यर्थी नहीं मिलती है तो अन्य महिलाओं की शैक्षिक योग्यता के आधार पर मेरिट बनेगी।

आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन करे क्लिक करे
आवेदन करने के लिए लॉगिन करेक्लिक करे
विभागीय वैबसाइटक्लिक करे

ऑनलाइन आवेदन मे शैक्षिक योग्यता के सभी अंकपत्र व प्रमाणपत्र, तहसील से जारी आय, जाति व निवास प्रमाणपत्र अपलोड किया जाएगा। चयन होने के बाद शपथ पत्र से साथ ओरिजिनल दस्तावेज़ कार्यालय मे जाकर सत्यापन किया जाएगा।

लखनऊ मे आंगनवाड़ी भर्ती 2024 आवेदन करने के लिए क्लिक करे

प्रतापगढ़ मे ऑनलाइन आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन करने के लिए क्लिक करे

जनपद एटा मे रिक्त पदो का ब्योरा

परियोजना का नाम रिक्त पदो की संख्या
अलीगंज 15
अवागढ़5
जेथरा17
जलेसर38
मारहरा15
निधोली कला16
सकीट11
शीतलपुर14
एटा शहर 17

डीपीओ द्वारा जारी आदेश देखने के लिए क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!