अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी भर्ती आदेशआंगनवाडी भर्ती आवेदनआंगनवाडी भर्ती न्यूज़

आंगनवाडी 2024 बड़ी भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

आंगनवाड़ी भर्ती

राजस्थान में आंगनवाड़ी भर्ती का इंतजार कर रही महिलाओ के लिए खुशखबरी आ गयी है। ग्राम पंचायतों में साथिन के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। महिला आवेदक 9 जुलाई 2024 तक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान में आंगनवाड़ी में साथिन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। साथ ही इन पदों पर 7 जून से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। महिला उम्मीदवार भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 जुलाई 2024 शाम 5 बजे है। इसके बाद विभाग आवेदन स्वीकार नहीं करेगा।

राजस्थान आंगनवाड़ी की इस भर्ती में सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में अभ्यर्थी जिस ग्राम पंचायत के लिए चयन हो रहा है, उस ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी भी होनी चाहिए। साथिन के पदों पर जो महिला आवेदन कर रही है, उसके घर शौचालय होना चाहिए।

आंगनवाड़ी साथिन के इन पदों पर अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा।साथ ही उसके नियमित उपयोग करने से संबंधित घोषणा पत्र भी आवेदन फॉर्म में होना जरूरी है। आवेदन फॉर्म जमा होने के बाद उसमें किसी तरह का संशोधन करने की भी अनुमति नहीं होगी।

आयु सीमा

साथिन के पदों पर आवेदन करने के लिए महिला उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 21 और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। लेकिन अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, विधवा, तलाकशुदा और अन्य प्रकरण में अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

शेक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए महिला आवेदक का 10वीं पास होना जरूरी है। अगर क्षेत्र मे 10वीं पास महिला आवेदक नहीं मिलती है तो उस स्थिति में 8वीं पास महिला अभ्यर्थी पर भी विचार किया जा सकता है।

अन्य दस्तावेज़

महिला आवेदक अपने आवेदन पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता, प्रमाण पत्र, मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र समेत अन्य सभी प्रमाणपत्र की स्वप्रमाणित फोटोकॉपी लगानी होंगी। अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन ध्यान से जरूर पढे।

आवेदन करने के लिए फॉर्म डाउनलोड करे

भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिरकेशन देखें।

आवेदन शुरू होने की तिथि 07/06/2024
आवेदन की अंतिम तिथि 09/07/2024
ऑफिशियल विभागीय वैबसाइटक्लिक करे
भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करेक्लिक करे

इन पंचायत मे साथिन के रिक्त पदो का ब्यौरा

पंचायत समितिसाथिन का चयन क्षेत्र
जैसलमेरछोड़
नाचनातालरिया, भारेवाला, पांच का ताला, टावरवाला
भणियाणासोहनपुरा, खींवसर 2, रातड़िया
मोहनगढ़फुलासर, शेखासर, खींवसर, काणोद रावलोतान, नेहड़ाई, हड्डा
समकोलू का तला, सियाम्बर, आसूतार, शाहगढ़, हरनाउ, मांधला, धनाना, बलीदाद की बस्ती, लूणार, सिपला
फतेहगढ़उत्तमनगर, मुं. कराड़ा, लखा, देवीकोट, लोरड़ीसर

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!