आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाड़ी भवन निर्माणफरुखाबाद

आंगनवाड़ी केंद्रों को नया लुक देने की तैयारी

आंगनवाड़ी न्यूज

फर्रुखाबाद शासन द्वारा जिले में समय पहले निर्माण किए गए आंगनबाड़ी केंद्रों को नया लूक देने की तैयारी शुरू हो गयी है। जिससे इन केन्द्रो पर बच्चो की संख्या मे भी इजाफा होगा। साथ ही जिले के नवाबगंज और राजेपुर क्षेत्र के सीडीपीओ कार्यालय मे भी सुधार किया जाएगा।

देखा जाये तो जिले में चल रहे 48 आंगनवाड़ी केन्द्रो के भवनो की हालत ज्यादा खराब हो चुकी है। इन जर्जर भवनो की हालत देखते हुए जिला स्तर के अधिकारियों ने इन भवनो की मरम्मत के लिए शासन से धनराशि की मांग की है। कुछ वर्षो पहले ग्रामीण क्षेत्रों में 48 आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कराया गया था। जबकि बाकी आंगनबाड़ी केंद्र परिषदीय विद्यालयों के भवनो में संचालित हो रहे हैं।

जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रो के भवनो की हालत देख रेख के अभाव में खराब हो रही है। अधिकतर आंगनवाड़ी केन्द्रो के भवनो की मरम्मत होनी है । भवनो की मरम्मत न होने की वजह से दीवालों का प्लास्टर टूट चुका है छत से पानी टपक रहा हैं । अब शासन की तरफ से इन सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का कायाकल्प कराया जायेगा। जर्जर आंगनबाड़ी केन्द्रो की मरम्मत के लिए अधिकतम दो लाख रुपये की सीमा तक बजट खर्च करने का प्राविधान किया गया है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव का कहना है इन केन्द्रो की मरम्मत के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दे दिये हैं जर्जर आंगनवाड़ी केंद्रों की सूची आरईएस को भेजी गयी है और जल्द ही इसका स्टीमेट तैयार किया जाएगा।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!