आंगनवाड़ी न्यूज़आदेश निदेशालय PDFफतेहपुर

आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चे ने खाई जहरीली खाद,हालत गंभीर

आंगनवाड़ी न्यूज

फतेहपुर जनपद मे देवमई ब्लॉक के कंसमीरीपुर गांव में कंपोजिट विद्यालय परिसर मे संचालित किये जा रहे आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने वाले चार वर्षीय बच्चे ने गलती से जहरीली खाद को खा लिया जिससे उस बच्चे की हालत गंभीर हो गयी जानकारी मिलने पर उस बच्चे को स्थानीय अस्पताल से जिला अस्पताल ले जाया गया। बच्चे जिसका नाम जैन अब्दुल्ला बताया गया है उस बच्चे के पिता अकील अहमद ने बताया कि बच्चे की स्थिति गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया है।

आंगनवाड़ी से जुड़ी आंगनवाड़ी भर्ती और मानदेय जैसी हर खबर को सबसे पहले देखने के लिए आज ही प्ले स्टोर से एप डाऊनलोड करे

इस संबंध मे ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय में शिक्षकों की लापरवाही की वजह से बहुत परेशानी हो रही है विद्यालय के शिक्षकों का रवैया भी बच्चो के प्रति गैर जिम्मेदाराना होता है। बच्चे की हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे गम्भीर हालत में सीएचसी बिंदकी ले गए थे जहां से उसे डॉक्टरों ने फतेहपुर रेफर कर दिया गया। इस घटना पर गाँव कंश्मीरीपुर के प्रधान के बेटे शोएब खान का कहना है कि विद्यालय में कोई शिक्षक भी किसी की बात नहीं सुनता जिसकी वजह से शिक्षको की घोर लापरवाही की वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया। क्षेत्र के बीईओ प्रवीण कुमार शुक्ला ने बताया कि अब फिलहाल बच्चा खतरे से बाहर है। लेकिन इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है जांच के बाद दोषी पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आंगनवाड़ी से जुड़ी आंगनवाड़ी भर्ती और मानदेय जैसी हर खबर को सबसे पहले देखने के लिए आज ही प्ले स्टोर से एप डाऊनलोड करे

गाँव कंश्मीरीपुर के विद्यालय परिसर में दो आंगनवाड़ी केंद्र संचालित किये जा रहे हैं। इसके प्रथम आंगनवाड़ी केंद्र में विनय कुमारी और द्वितीय में अंशु देवी की सहायिका सुशीला देवी द्वारा केंद्र का संचालन किया जा रहा हैं। इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक चंद्रशेखर ने बताया कि विद्यालय के स्टोर रूम की सफाई पुताई का कार्य चल रहा था। आंगनवाड़ी केंद्र मे पढ़ने वाला जैन अब्दुल्ला अपनी दो बहनों लाइका और इकरा के साथ सोमवार को विद्यालय आया था। विद्यालय के अंदर पौधों में डालने के लिए मंगाई गई खाद जो पिछले वर्ष की है जो वही रखी थी सफाई करामचरि ने किस समय खाद को बाहर निकालकर रख दिया जिसका हमें भी पता नहीं चला और गलती से उस बच्चे ने खाद को खा लिया। जानकारी मिलने पर जैन अब्दुल्ला के परिजनों को सूचना दी गई और बच्चे को तुरंत अस्पताल भेजा गया था।

बाल पिटारा,सहयोग एप और आदर्श आंगनवाड़ी केंद्रों की समीक्षा के लिए मीटिंग का आदेश

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!