अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

आंगनवाड़ी वर्कर बनना एक सौभाग्य की बात

आंगनवाड़ी खबर

दिल्ली की महिला एवं बाल विकास मंत्री आतिशी मार्लेना ने पटपड़गंज की आंगनबाड़ी वर्करो और सहायिकाओं के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों को बेहतर बनाने, उनकी कार्यशैलियों को समझने और सुझाव लेकर उनमें सुधार लाने पर चर्चा की।

मंत्री आतिशी ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर गर्भवती माताओं को जागरूक करने, बच्चों को बेहतर पोषण, शिक्षा में अहम भूमिका निभा रही हैं तो वहीं बच्चो के अभिभावकों को पैरेंटिंग के गुर भी सीखा रही हैं। इसलिए हम आंगनवाड़ी वर्करो को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

आतिशी मार्लेना ने आंगनवाड़ी वर्करो से मुलाकात की तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा किया है। इन तस्वीरो को शेयर करते हुए मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार आंगनवाड़ियों को विश्व स्तरीय बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री आतिशी का विडियो देखने देखे …

आतिशी मार्लेना ने कहा कि बाल विकास विभाग मे आंगनबाड़ी के पद पर कार्य करना बड़े ही सौभाग्य की बात है। आप यहां काम करते हुए लाखों परिवारों के भविष्य को संवारने में उनकी मदद करते हैं। गर्भावस्था के दौरान अपनी जिंदगी के इतने अहम समय में हजारों महिलाएं केजरीवाल सरकार की आंगनबाड़ियां वर्करो पर भरोसा दिखा रही हैं।ये हमारे लिए गर्व की बात है।

जिस उम्र में बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र में जाते हैं, वह उनके मानसिक विकास के लिए सबसे अहम होता है। इस मौके पर आंगनवाड़ी वर्करो ने कहा कि अब आंगनवाड़ी केन्द्रो पर सुविधाओं को देखते हुए अभिभावक अपने बच्चों को निजी प्ले स्कूलों से निकालकर हमारे आंगनबाड़ी केंद्रों में दाखिला दिला रहे हैं। ये बहुत ही खुशी की बात है आने वाले समय मे आंगनवाड़ी केन्द्रो पर ज्यादा लोगो का रुझान होगा।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!