आंगनवाड़ी न्यूज़आदेश जिला PDFकासगंजग्रीष्मकालीन अवकाशफिरोजाबादबुलंदशहरमैनपुरीलखनऊशाहजहांपुर

हीट वेव और लू के चलते डीपीओ ने बंद कराए आंगनवाड़ी केंद्र

आंगनवाड़ी न्यूज

बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रो पर हीट वेव और लू के चलते डीपीओ द्वारा अवकाश घोषित करने के संबंध मे आदेश जारी किये जा रहे है। आंगनवाड़ी केंद्र बंद होने की स्थिति मे आंगनवाड़ी वर्करो द्वारा विभागीय कार्य किये जाएंगे। ये अवकाश सिर्फ केन्द्रो पर आने वाले बच्चो पर ही लागू होगा।

फिरोजाबाद जिले मे भीषण गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों का 20 मई से 15 जून तक अवकाश रहेगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय कुमार ने कहा है कि अवकाश की स्थिति मे आंगनबाड़ी केंद्र पहले की तरह ही खुले रहेंगे। ये अवकाश सिर्फ केन्द्रो पर आने वाले तीन से छह वर्ष के बच्चों पर लागू होगा।

अवकाश होने पर आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यकत्री एवं सहायिका उपस्थित रहेंगी और अपने विभाग के निर्देशानुसार लाभार्थियों को टेक होम राशन वितरण का कार्य के साथ साथ सामुदायिक गतिविधियों एवं वीएचएसएनडी सत्र पर बच्चों तथा किशोरियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराते हुये सैम बच्चों चिन्हित करेंगी।

बुलंदशहर जिले मे हुआ 20 मई से 15 जून तक आंगनवाड़ी केंद्रों पर अवकाश

कासगंज जिले मे 20 मई से 15 जून तक केंद्रों का अवकाश

शाहजहांपुर जिले मे 21 मई से 15 जून तक आंगनवाड़ी केंद्रों मे अवकाश

ये स्थिति लगभग सभी जिलो मे रहेंगी। जिन जिलो मे अधिकारियों द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रो पर अवकाश घोषित किया जा रहा है ये अवकाश सिर्फ बच्चो के लिए है बाकी आंगनवाड़ी कार्यकत्री और सहायिका अपने विभागीय कार्य को करती रहेंगी।

राजधानी लखनऊ मे 21 मई से 15 जून तक अवकाश का आदेश जारी

मैनपुरी जिले मे 20 मई से 15 जून तक अवकाश

अन्य जिलो मे ग्रीष्म कालीन अवकाश देखने के लिए क्लिक करे

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!