आंगनवाड़ी न्यूज़मेरठ

आंगनवाडी और आशा वर्कर के बीच पंचायत भवन मे जमकर हुई मारपीट

आंगनवाड़ी न्यूज

आजकल लोगो में धैर्य रखने की सीमा खत्म हो चुकी है छोटी छोटी बातो को लेकर उग्र हो जाते है जिससे हिंसा बढ़ने की संभावना ज्यादा होती जा रही है।

ऐसा ही एक मामला जनपद मेरठ के सरधना क्षेत्र में हुआ है। जिसमे बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी वर्कर और स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्कर के बीच मोबाइल को लेकर मारा पीटी हो गई।

शुक्रवार को सुबह जिले मे सरधना क्षेत्र के खिर्वा गांव मे स्थित पंचायत घर में आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्री के बीच मोबाइल चोरी को लेकर आपस में जमकर लात घूसे तथा एक दूसरे पर चप्पल भी चलायी गयी। इसके बाद दोनों पक्षों ने स्थानीय थाने जाकर एक-दूसरे के खिलाफ कार्यवाही करने के संबंध मे पुलिस को तहरीर भी दी है।

इस मामले मे कहना है कि खिर्वा गांव मे संचालित आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकत्री बेबी का कुछ दिन पहले मोबाइल चोरी हो गया था। आंगनवाड़ी ने मोबाइल को लेकर सभी जगह इस बात को उठाया था लेकिन मोबाइल नहीं मिला।

गुरुवार को गाँव के पंचायत भवन में आशा और आंगनबाड़ी वर्करो की बैठक बुलाई गयी थी जिसमें गांव की आशा बबीता भी आई थी। आंगनवाड़ी बेबी को अपने मोबाइल चोरी होने मे आशा बबीता पर शक था जिसको लेकर इस मीटिंग मे बेबी ने बबीता पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगा दिया।

चोरी का आरोप लाग्ने पर बेबी और बबीता मे कहासुनी शुरू हो गयी। धीरे धीरे बात बढ्ने से शुरू होने से मारपीट तक नोबत आ गयी। आशा वर्कर बबीता ने आरोप लगाया है कि आंगनवाड़ी बेबी ने उसके साथ मारपीट की शुरूवात की थी और उस पर चप्पल से मारना शुरू कर दिया। इसके बाद उसके गले में पड़ी मोती की माला से उसका गला घोंटने का प्रयास भी किया था।

जब बात ज्यादा बढ्ने लगी तो वहा पर मीटिंग मे आई अन्य आशाओं ने बबीता की हालत देखते हुए उसकी जान बचाई। उसके बाद वहा लोगो ने दोनों का मामला शांत कराया। लेकिन इसके बाद भी ये दोनों स्थानीय थाने पहुंच गईं। और तहरीर देते हुए पुलिस से एक दूसरे पर कार्यवाही करने की मांग की है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!