अन्य राज्यआंगनवाड़ी न्यूज़

आंगनवाडी वर्करों ने साड़ी को लेकर किया बवाल,पहनने मे आती है शर्म

आंगनवाड़ी न्यूज

छत्तीसगढ़ बाल विकास विभाग मे कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को सरकार द्वारा ड्रेस दी जाती है। लेकिन इस बार राज्य के धमतरी में आंगनवाड़ी को शासन से मिलने वाली साड़ी के नाम पर बहुत बड़ा मजाक किया गया है।

बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी वर्करो को ड्रेस के नाम पर शासन से साड़ी दी जा रही है लेकिन ये साड़ी एक या दो बार पहनने के बाद ही खराब हो रही हैं। साथ ही इस साड़ी की सबसे बड़ी कमी ये है कि ये साड़ी बहुत ज्यादा पारदर्शी है। जिसके कारण इस साड़ी को पहनने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिका को बहुत शर्मिंदगी महसूस हो रही हैं।

अवगत हो कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायकिओं को सरकार द्वारा साल मे एक बार दो साड़ी दी जाती है। इस बार शासन द्वारा दी गयी साड़ी की गुणवत्ता को लेकर आंगनवाड़ी विरोध कर रही है एक साल के लिए दिया जाता है। आंगनवाड़ी द्वारा जिला प्रशासन द्वारा शिकायत दी जा रही है।

अपने शिकायत पत्र मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं का कहना है कि इस साल वितरण की गयी साड़ी एक या दो बार पहनने के बाद खराब हो रही है। साथ ही इन साड़ी का कपड़ा बहुत बारीक है साड़ी बहुत ज्यादा पारदर्शी है। जिससे पहनने से आंगनवाड़ी को बहुत ज्यादा शर्म महसूस हो रही है। आंगनवाड़ी वर्कर शासन से अच्छी गुणवत्ता वाली साड़ी देने की मांग कर रहे हैं।

इस सम्बंध मे महिला बाल विकास विभाग का कहना है कि आंगनवाड़ी वर्करो को साड़ी का वितरण शासन स्तर से किया जाता है। आंगनवाड़ी वर्करो द्वारा साड़ी की घटिया गुणवत्ता और पारदर्शी की शिकायत मिली है इस शिकायत को शासन के पास भेज दिया गया है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!