आंगनवाड़ी न्यूज़आंगनवाडी भर्ती न्यूज़मैनपुरी

जिले मे आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर हुई समस्या,कमेटी हुई गठित

आंगनवाड़ी भर्ती न्यूज

मैनपुरी जिले मे आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर समस्या बढ़ सकती है। क्योंकि जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय से आरक्षण की पत्रावली गायब हो चुकी है जिसके कारण विकास भवन कर्मियों की नींद उडी हुई है।

सरकारी कार्यालय मे चर्चाएं भी जोर शोर से चल रही हैं कि कार्यालय मे आंगनवाड़ी की नियुक्ति से जुड़े आरक्षण की पत्रावली गायब करने के पीछे किसी की बड़ी साजिश हो सकती है।

बाल विकास विभाग मे पदोन्नतिऔर समायोजन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद शासन द्वारा जिले मे आंगनवाड़ी के रिक्त पदों की संख्या और उनके आरक्षण की सूची मांगी गयी है। लेकिन विभागीय कार्यालय से आरक्षण की पत्रावली गायब होने के चलते पदो की संख्या और आरक्षण की सूची शासन को भेजने की समस्या खड़ी हो गयी है।

निदेशालय द्वारा जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय से आंगनवाड़ी के सभी रिक्त पदों की संख्या और उनके आरक्षण की सूची मांगी गई थी। जिले मे रिक्त पड़े पदों की संख्या फाइनल हो चुकी है लेकिन जब इन रिक्त पदो के आरक्षण की सूची बनाने का काम शुरू करने के लिए आरक्षण पत्रावली को ढूंढा तो ये पत्रावली कार्यालय मे नहीं मिली।

वर्तमान समय मे जिले में आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं के करीब 250 पद रिक्त पड़े हैं। निदेशालय द्वारा आंगनवाड़ी के पदो पर जल्द भर्ती करने जा रही है इसके लिए निदेशालय द्वारा सभी जिले से रिक्त पदो का डाटा मांगा जा रहा है इन पदों को भरने के लिए सरकार ने पदों की संख्या मांगी है।

चूंकि आंगनवाड़ी के पदो पर जिले मे तय आरक्षण के अनुसार ही नियुक्ति होती है। चूंकि आरक्षण की पत्रावली गायब है और आरक्षण तय करने के लिए जो कमेटी बनी है उसको रिक्त पद और आरक्षण तय करने मे समस्या आ रही है अब कमेटी सीडीओ की अध्यक्षता में आरक्षण तय करेगी ।

ये भी पढे …प्रधान सहायक सतीश यादव ने कराया मुकदमा दर्ज

अवगत हो कि कार्यालय के प्रधान सहायक सतीश यादव द्वारा आरक्षण पत्रावली गायब करने मे अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। लेकिन शासन को पदों की संख्या और आरक्षण की रिपोर्ट भेजी जानी है इसलिए आरक्षण कमेटी खाली पदों को नए सिरे से आरक्षण के अनुसार रिपोर्ट बना कर शासन को भेजी जाएगी।

सीडीओ नेहा बंधु की अध्यक्षता में आरक्षण कमेटी बनाई गयी है। इस कमेटी मे जिला कार्यक्रम अधिकारी सचिव और जिला युवा कल्याण अधिकारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी नेहा पांडेय तथा ब्लाकों के सीडीपीओ सदस्य के रूप में हैं।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!