आंगनवाड़ी न्यूज़पीलीभीत

बूथ पर महिलाओ की पहचान करेंगी आंगनवाड़ी,पुलिस के साथ प्रशिक्षण

आंगनवाड़ी न्यूज

लोकसभ चुनाव 2014 के मद्देनजर प्रशासन कोई कोताही नहीं बरत रहा है। प्रदेश में पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष करने के लिए सभी विभागों के कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी जा रही है।

पीलीभीत जनपद मे पहले चरण के लिए मतदान के दिन बूथों पर महिलाओं की पहचान के लिए बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी वर्करों को नियुक्त किया गया है।

डीएम और एसपी ने बूथ पर इनके कार्यों के लिए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और महिला पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम संजय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय की अध्यक्षता में बेनहर काॅलेज के सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस आयोजन में वोटर हेल्पलाइन एप व एम आधार एप के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

आंगनवाड़ी से जुड़ी हर नयी खबर के लिए हमसे जुड़े

हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े क्लिक करे
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े क्लिक करे

जिले के इन दोनों बड़े अधिकारियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मतदान को संपन्न करने के सम्बंध में निर्देश देते हुए कहा कि वे आंगनवाड़ी वर्कर को उसी मतदान स्थल पर ड्यूटी मे लगाया है जिस क्षेत्र की आंगनवाड़ी निवासी है।

अगर किसी मतदान स्थल पर किसी महिला की बूथ पर पहचान नहीं होती है तो आंगनवाड़ी बीएलओ उस महिला की पहचान करेंगी।

किसी भी बूथ पर कोई फर्जी वोट न पड़ सके। या कोई पात्र मतदाता अपने मतदान से वंचित न हो इसके लिए आंगनवाड़ी वर्कर का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!