आंगनवाड़ी न्यूज़फरुखाबाद

भाजपा के चुनावी कार्यालय में आंगनवाड़ी को भेजने वाली सीडीपीओ से मांगा स्पष्टीकरण

आंगनवाड़ी न्यूज़

फर्रुखाबाद  जिले के भाजपा चुनाव कार्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों और सहायिकाओं को भेजने के संबंध मे आदेश जारी करने वाली प्रभारी सीडीपीओ पुष्पा सेन से स्पष्टीकरण मांगा गया है जिससे शहरी बाल विकास परियोजना अधिकारी की मुसीबत बढ़ सकती है ।

अवगत हो कि जिले के आंगनबाड़ी शहर ग्रुप का एक स्क्रीन शॉट वायरल हो गया इस वायरल मैसेज में आंगनबाड़ी वर्करो को बिना ड्रेस के भाजपा कार्यालय मे जाने के आदेश जारी किया गया था सीडीपीओ की तरफ से जिले के शहरी क्षेत्र के व्हाट्स ग्रुप पर आंगनवाड़ी कार्याकत्रियों और सहायकों को सुबह 10 बजे भाजपा कार्यालय पर समय से पहुंचने को निर्देशित किया गया था। कम्प्यूटरऑपरेटर मोहित दुबे की तरफ से ग्रुप के माध्यम से कहा गया कि डीपीओ साहब एक-एक नाम मांग रहे हैं जो कार्यक्रम में नहीं आएंगी उन सभी आंगनवाड़ी वर्करो के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।

आंगनबाड़ी के शहर के ग्रुप के व्हाटसएप पर सीडीपीओ पुष्पासेन की ओर से जो दिशा निर्देश दिए गए उस पर प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस प्रकार का कृत्य आर्दशआचार संहिता का पूरी तरह से उल्लंघन है। मैसेज होने के बाद शुक्रवार शाम को प्रशासन ने सख्त कदम उठाया। नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव के कड़े रुख के बाद जिला कार्यक्रम अधिकारी भारत प्रसाद ने शहर परियोजना की प्रभारी सीडीपीओ पुष्पा सेन से स्पष्टीकरण तलब कर लिया है।

आंगनवाड़ी वर्करो को बनाया भीड़ का हिस्सा

इस मैसेज के संबंध मे सीडीपीओ पुष्पा सेन ने बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से मैसेज नहीं भेजा था उनसे भी कहा गया था। शुक्रवार को शहर के रेलवे रोड पर भाजपा कार्यालय का उद्घाटन है इसीलिए भीड़ दीखाने के लिए आंगनवाड़ी वर्करो को बुलाया जाये। नगर मजिस्ट्रेट ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को आचार संहिता उल्लंघन में दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।उन्होंने कहा कि अन्यथा की स्थिति में यह माना जाएगा कि इस काम में उनकी संलिप्तता है। अग्रिम कार्यवाही के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा जाएगा।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने नोटिस में कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आया कि नगरीय निकाय चुनाव को भाजपा की ओर से नामित प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन था। कार्यक्रम में शहर की बाल विकास परियोजना की कायकर्त्रियों को उपस्थित होने को आंगनबाड़ी व्हाट्सएप ग्रुप पर निर्देशित किया गया था। यही नहीं कार्यक्रम में उपस्थित होने का दबाव डाला गया। जबकि राज्य मे चुनाव को देखते हुए वर्तमान में आदर्श आचार संहिता लागू है। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने इस संबंध में प्रभारी सीडीपीओ को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है साथ ही उन्होने कहा कि समय से संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर नियमानुसार कार्यवाही की चेतावनी दी गयी है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!