आंगनवाड़ी न्यूज़भ्रष्टाचारसुपरवाइजर न्यूज़हरदोई

रिश्वत लेने वाली सीडीपीओ का होगा निलंबन, सहायिका की सेवा समाप्त

आंगनवाड़ी न्यूज़

हरदोई जनपद के पिहानी परियोजना की बाल विकास परियोजना अधिकारी के रिश्वत लेते हुए वायरल वीडियो मामले में जांच अधिकारी जिला विकास अधिकारी ने जांच पूरी करके डीएम को सौंप दी है। डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिसमे डीपीओ द्वारा सीडीपीओ के निलंबन की संस्तुति निदेशक को भेजी गई है। साथ ही सीडीपीओ के बचाव के लिए आगे आई सहायिका की सेवा समाप्त कर दी गई जिला विकास अधिकारी की ओर से दी गई रिपोर्ट में रिश्वत लिए जाने की पुष्टि की गई है।

इस संबंध मे जिले के महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने जांच के नाम पर लीपापोती करने का आरोप लगाया है । संघ ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया है और सीडीपीओ को बर्खास्त करने की मांग की है ।

सीडीपीओ आशा चौधरी का रिश्वत लेते हुए वायरल वीडियो को देखने के लिए क्लिक करे

ये भी पढे …. जन्म प्रमाण पत्र के संबंध मे शासन ने किए नए नियम जारी

डीडीओ अरविंद कुमार ने कहा है कि वायरल वीडियो को देखने और आवाज सुनने के बाद प्रभारी सीडीपीओ आशा चौधरी और गाँव महमूद सरैंया के आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका शानबीबी से लिए गए बयान के बाद रिश्वत लिए जाने की पुष्टि हो चुकी है। साथ ही उन्होंने इन दोनों के बयान भी दर्ज किए हैं।

अब जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम एमपी सिंह ने प्रभारी सीडीपीओ आशा चौधरी को निलंबित किए जाने की संस्तुति बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक को भेज दी है।साथ ही केंद्र की सहायिका पर सीडीपीओ के बचाव मे आगे आने के सबूत मिले है जिसके आधार पर जिले की प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी सीडीपीओ कुमुद मिश्रा टड़ियावां ने पिहानी के महमूद सरैंया केंद्र की सहायिका शानबीबी की सेवा भी समाप्त कर दी है।

Aanganwadi Uttarpradesh

आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश एक गैर सरकारी न्यूज वेबसाइट हैं जिसका मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा संचालित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों की गतिविधियों ,सेवाओ एवं निदेशालय द्वारा जारी आदेश की सूचना प्रदान करना है यह एक गैर सरकारी वेबसाइट है और आंगनवाड़ी उत्तरप्रदेश द्वारा डाली गई सूचना एवं न्यूज़ विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों पर निर्भर होती है वेबसाइट पर डाली गई सूचना के लिए कई लोगो द्वारा गठित टीम कार्य करती है

Related Articles

error: Content is protected !!